Header Ads

SSC GD Admit Card 2019

SSC GD Admit Card 2019: Central Reserve Police Force releases admit card for Physical Standard Test; check crpf.gov.in for details

सभी विषय वार फ्री पीडीएफ यहां से डाउनलोड करें


एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2019 | केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने आज (30 जुलाई) शारीरिक चयन परीक्षण (PST) के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जनरल ड्यूटी (GD) कांस्टेबल एडमिट कार्ड जारी किया। जो उम्मीदवार पीएसटी परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। PST परीक्षा अगस्त और सितंबर 2019 के महीनों में आयोजित की जाएगी।

उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड 30 अगस्त, 2019 तक डाउनलोड कर सकेंगे।

टाइम्स नाउ के अनुसार, कुल 5,34,052 उम्मीदवारों को PET / PST राउंड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिनमें से 4,65,632 पुरुष उम्मीदवार हैं और 68,420 महिला उम्मीदवार हैं।

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि उच्च यातायात के कारण आधिकारिक वेबसाइट अप्रतिसादी या धीमी हो सकती है। उम्मीदवारों को नियमित अंतराल पर आधिकारिक साइट की जांच करने की सलाह दी जाती है।

SSC GD कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2019 की जाँच करने के लिए चरण:

चरण 1: सीआरपीएफ की आधिकारिक साइट crpf.gov.in पर जाएं।

चरण 2: होम पेज पर उपलब्ध भर्ती लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: एक नए पृष्ठ पर, PET ई-एडमिट कार्ड ऑफ पीएसटी / पीईटी ऑफ कांस्टेबल / जीडी परीक्षा -2018 ’लिंक पर क्लिक करें।

चरण 4: साइन इन करने के लिए अपना विवरण दर्ज करें।

चरण 5: स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा।

चरण 6: भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक डाउनलोड और प्रिंट लें।

SSC का लक्ष्य इस परीक्षा के माध्यम से देश में कॉन्स्टेबल के 54,953 पदों को भरने का है। उम्मीदवार जो अधिक जानकारी के लिए जांच करना चाहते हैं, वे एसएससी की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं। परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए, छात्र सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

UPSC/IAS व अन्य State PSC की परीक्षाओं हेतु Toppers द्वारा सुझाई गई महत्वपूर्ण पुस्तकों की सूची


Top Motivational Books in Hindi – जो आपकी जिंदगी बदल देंगी


Click Here to Subscribe Our Youtube Channel

Join Here – नई PDF व अन्य Study Material पाने के लिये अब आप हमारे Telegram Channel को Join कर सकते हैं !

किसी भी तरह का समस्या हो तो आप फेसबुक पेज पर मैसेज करें उसका रिप्लाई आपको जरूर दोस्तो आप मुझे ( Goal Study Point ) को Facebook पर Follow कर सकते है ! दोस्तो अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस Facebook पर Share अवश्य करें  क्रपया कमेंट के माध्यम से बताऐं के ये पोस्ट आपको कैसी लगी आपके सुझावों का भी स्वागत रहेगा Thanks!